देहरादून और आसपार से इलाकों में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने मुसीबतें बढ़ा दी हैं। राजधानी के बाहरी इलाकों में हालात खराब हैं। शुक्रवार को राजधानी देहरादून के रायपुर विधानसभा में माल देवता में सड़क पूरी तरह से बह गई है।


pushkar singh dhamiपहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से सौंग नदी में बड़ी मात्रा में पानी आ गया। इसके चलते नदी उफना गई। नदी में पानी का इतना प्रवाह आया कि नदी के किनारे से जा रही सड़क नदी के प्रवाह में ही बह गई।

इसके चलते माल देवता की ओर जाना वाला मार्ग बाधित हो गया है। हालांकि इसके चलते किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। लेकिन लोगों को परेशानी का सामना जरूर करना पड़ रहा है।

वहीं हालात का जाएजा लेने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद पहुंचे। अधिकारियों के साथ ही मौके पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ भी पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने हालात का जाएजा लेने के साथ ही अधिकारियों ने राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं।

 

वहीं मुख्यमंत्री अभी इस इलाके से लौटे ही थे तभी देहरादून से ऋषिकेश जाने वाले मार्ग पर जाखन नदी पर बना रानीपोखरी पुल पानी में समा गया। जिस समय ये हादसा हुआ उस समय पुल पर ट्रैफिक चल रहा था। हादसे की चपेट में कई वाहन आ गए। हालांकि पुल के किनारे का हिस्सा पहले टूटा और वहां पानी का प्रवाह कम था लिहाजा लोगों ने भागकर जान बचा ली। वहीं बाद में पुल के बीच का हिस्सा भी टूट गया। बताया जा रहा है कि जिस समय बीच का हिस्सा टूटा उससे कुछ क्षण पहले ही देहरादून के डीएम आर राजेश कुमार वहां से निरीक्षण करके पीछे हटे थे।

ये भी पढ़िए – बड़ी खबर। सीएम धामी ने बिजली बिल में दी ये छूट, और राहतें भी

स्थानीय लोगों ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया है कि इस पुल की हाल ही में मरम्मत कराई गई थी। पुल के नीचे के हिस्सों में लगातार अवैध खनन हो रहा था। अवैध खनन के चलते पुल के पिलर कमजोर हो गए थे और भारी प्रवाह में बह गए।

पुल टूट जाने से इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। ट्रैफिक को अब अन्य वैकल्पिक मार्गों से भेजा जा रहा है। पुलिस  और एसडीआरएफ ने इस पूरे इलाके में बैरिकेडिंग कर दी है। किसी भी तरह का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube