उत्तराखंड में पुलिस कर्मियों के परिजनों ने रविवार को पूरे राज्य में धरना प्रदर्शन किया है। पुलिस कर्मियों के परिजन अपने सेवारत पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे की मांग कर रहें हैं।


uttarakhand poilce protest
photo – अमरउजाला

उत्तराखंड में पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे दिए जाने की मांग तेज होती जा रही है। पुलिस कर्मियों के परिजनों ने बिना अनुमति के ही राज्य के अलग अलग जिलों में प्रदर्शन किया है। गढ़वाल और कुमाऊं में पुलिसकर्मियों को परिजनों ने राजधानी देहरादून समेत अलग अल जिलों में अपना प्रदर्शन किया है।

महिलाएं भी डटीं रहीं

देहरादून में पुलिसकर्मियों के परिजन सुबह ही गांधी पार्क पहुंच गए। हाथों में तख्तियां लिए परिजनों ने सिस्टम के सामने अपनी मांग रखी। हालांकि स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और प्रदर्शनकारियों को हटाने की कार्रवाई शुरु की। हालांकि प्रदर्शनकारी हटने को राजी नहीं थे। बारिश के बावजूद प्रदर्शनकारी मौके पर डटे रहे। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं।

ये भी पढ़िए – HIMACHAL LIVE VIDEO: चट्टान गिरने से ऐसे टूटा पुल, नौ लोगों की मौत

प्रशासन ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी कर लिया। उन्हे पुलिस की गाड़ियों में भर कर ले जाया गया। वहीं रुद्रपुर में भी पुलिस कर्मियों के परिजनों ने धरना दिया है।

पुलिसकर्मी अपने लिए 4600 ग्रेड पे की मांग कर रहें हैं। इसी मांग को लेकर पुलिसकर्मियों के परिजन धरनारत हैं।

हालांकि इस मामले में सरकार ने पहल कर दी है। सरकार ने एक सब कमेटी बनाई है और उसको इस मसले का हल निकालने का काम सौंपा है। इस सब कमेटी की एक बैठक हो भी चुकी है। वहीं सोमवार को दूसरी बैठक भी होनी है।

पुलिसकर्मियों के परिजनों की नाराजगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि डीजीपी अशोक कुमार ने इस प्रदर्शन को स्थगित करने की अपील की थी। कई और वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने भी प्रदर्शन स्थगित करने की अपील की लेकिन बावजूद इसके प्रदर्शन किया गया।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube