अब ऋषिकेश रायवाला रेल मार्ग दो महीने के लिए हुआ बंद

191
न्यू ऋषिकेश स्टेशन को मुख्य रेलमार्ग से जोड़ने के चलते आगामी चार दिसंबर से तीन फरवरी तक 62 दिनों के लिए रायवाला-ऋषिकेश रेलमार्ग पूर्णतया बंद रहेगा। काम पूरा होते ही देश भर से ट्रेनों को न्यू ऋषिकेश तक चलाया जा सकेगा।

रेलवे विकास निगम की ओर से ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का कार्य जारी है। इसके तहत बाईपास मार्ग पर बनने वाले न्यू ऋषिकेश रेलवे स्टेशन को मुख्य रेल मार्ग से जोड़ा जाना है। आगामी चार दिसंबर से वीरभद्र स्टेेशन से न्यू ऋषिकेश स्टेशन तक रेल लाइन बिछाने का कार्य शुरू किया जाएगा।

ये ट्रेने रहेंगी बंद
इस दौरान ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर और मालवाहक ट्रेनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित होगा। वर्तमान में ऋषिकेश रेलवे स्टेशन में चार पैसेंजर बांदीकुई-ऋषिकेश, ऋषिकेश-बांदीकुई, दिल्ली-ऋषिकेश, ऋषिकेश-हरिद्वार और चार एक्सप्रेस ट्रेनों कटरा-ऋषिकेश, ऋषिकेश-कटरा, बाड़मेर-ऋषिकेश, ऋषिकेश-बाड़मेर ट्रेनों संचालन होता है।
ऋषिकेश रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरपी मीणा ने बताया कि वीरभद्र स्टेशन से न्यू ऋषिकेश स्टेशन के लिए रेल लाइन बिछाने का कार्य शुरू किया जाना है। इसके तहत ऋषिकेश स्टेशन में ट्रेनों का आवागमन पूर्णतया बाधित रहेगा। वहीं रेलवे विकास निगम के अधिकारी रमेश चंद्र ने बताया कि आगामी 4 दिसंबर से 3 फरवरी तक न्यू ऋषिकेश स्टेशन को मुख्य रेलमार्ग से जोड़ने का काम किया जाएगा।
https://www.khabardevbhoomi.com/uttarakhand-news/dehradun-railway-station-closed-for-three-months/



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here