साहसिक खेल उपकरणों की लगेगी प्रदर्शनी, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

189

पर्यटन विभाग साहसिक खेलों से संबंधित उपकरणों की प्रदर्शनी लगाने की योजना बना रहा है. ये प्रदर्शनी अगस्त में लगाने की तैयारी है। इस प्रदर्शनी में स्थानीय में अंतर्राष्ट्रीय उत्पादकों द्वारा साहसिक पर्यटन एडवेंचर स्पोर्ट्स से संबंधित सामग्रियों एवं उपकरणों का प्रदर्शन किया जा सकेगा. पर्यटन प्रदेश में साहसिक खेलों की अपार संभावनाओं को देखते हुए इस प्रदर्शनी मेले का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है.

राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज इस आयोजन को लेकर खासे उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने तथा स्थानीय उत्पादकों को प्रोत्साहित करने के दृष्टिकोण से यह योजना बनाई गई है. जिससे उत्तराखंड के उद्यमी लाभान्वित हो सकेंगे और राज्य में पर्यटन के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को भी मजबूत किया जा सकेगा.

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर की मानें तो इस आयोजन के दौरान एडवेंचर क्षेत्र में उपयोग में लाई जाने वाली विभिन्न सामग्रियों तथा उपकरणों तथा स्पोर्ट्स वियर, ट्रैकिंग इक्विपमेंट,टेंटिंग इक्विपमेंट्स तथा कैंपिंग इक्विपमेंट्स के अतिरिक्त अन्य खेलों से संबंधित उपकरणों की प्रदर्शनी लगाई जाएंगी.




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here