नाराजगी: उत्तराखंड का जवान लापता, सीएम चुनावों में व्यस्त

191

देहरादूनl पिछले कुछ सालों में देश की जिस सेना के शौर्य की गाथा के सहारे प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से वोट लूटने की राजनीति चल निकली है वो राजनीति किसी जवान के प्रति कितनी संवेदनशील होती है ये समझना हो तो उत्तराखंड के  रहने वाले लापता जवान राजेंद्र सिंह नेगी की कहानी को समझ लीजिए।

जवान लापता, सरकारें खामोश

देहरादून के रहने वाले राजेंद्र सिंह नेगी मूल रूप से उत्तराखंड के चमोली के रहने वाले हैं। फिलहाल परिवार सहित देहरादून में रहते हैं। राजेंद्र सिंह नेगी 18वीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात हैं और फिलहाल कश्मीर में पोस्टेड हैं। आठ जनवरी को गुलमर्ग में पेट्रोलिंग के दौरान राजेंद्र का पैर फिसल गया और वो बर्फ में कहीं लापता हो गए। शुरुआती खबरें आईं कि वो सीमा पार चले गए। कुछ खबरें उनके किसी हादसे का शिकार होने का इशारा करती लेकिन इन शुरुआती खबरों के बाद अजीब सी खामोशी छा गई। केंद्र सरकार ने इसके बाद जवान के परिवार वालों को भी कोई खास जानकारी नहीं दी।

यह भी पढ़े :   अब अमेरिका में भी tiktok को बैन करने की मांग, सुरक्षा के लिए बताया खतरा

लोग सड़कों पर

राजेंद्र नेगी का पता लगाने में नाकाम रही सरकार से नाराज लोग अब देहरादून की सड़कों पर उतर आए हैं। राजेंद्र के परिवार वाले भी अब अनशन पर बैठ गए हैं। सभी की एक ही मांग है, राजेंद्र का जल्द से जल्द पता लगाया जाए।

सीएम त्रिवेंद्र चुनावों में व्यस्त

राजेंद्र नेगी तकरीबन एक महीने से लापता हैं। शुरुआती कुछ समय में सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जवान के परिवार वालों को मीडिया के माध्यम से दिलासा दिया कि वो जवान की तलाश के लिए केंद्र सरकार से बातचीत कर रहें हैं। हालांकि फिलहाल पिछले कुछ दिनों में सीएम त्रिवेंद्र ने भी जवान के परिवार वालों को कोई खास जानकारी नहीं दी। अब वो दिल्ली चुनावों में प्रचार कर रहें हैं। वहीं जवान के परिवार वाले और पूर्व सैनिक सीएम की बेरुखी से खासे नाराज हैं।

यह भी पढ़े :   कोरोना रिपोर्ट। 51 नए मरीज मिले, कुल संख्या इतनी हुई

तीन बच्चे गुमसुम, पत्नी बेसुध

राजेंद्र नेगी के लापता होने के बाद से ही उनकी पत्नी और तीनों बच्चे सबसे अधिक परेशान हैं। उनकी पत्नी अक्सर बेसुध सी हो जा रहीं हैं। तीनों बच्चों की आंखों के सामने भी शून्य ठहर जा रहा है। किसी को नहीं पता राजेंद्र कब लौटेंगे।

योगी राज में बेखौफ बदमाश: हिंदू महासभा के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here