उत्तराखंड में बदलेगा मौसम, बारिश बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

288
उत्तराखंड में मौसम बदलने वाला है। मौसम के इस बदलाव से उत्तराखंड में ठंड में इजाफा होगा। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के पांच जिलों उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर के कुछ इलाकों में 22 और 23 तारीख को बारिश की उम्मीद है। इस दौरान राज्य के मैदानी इलाकों में कोहरा बढ़ सकता है। धुंध छायी रहेगी। 20 और 21 तारीख को कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे। वहीं, तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है। पिछले दिनों भी नॉर्थ वेस्ट विंड के कमजोर होने और हवा में नमी बढ़ने से प्रदेश में दो दिन तक धुंध छायी रही थी।
मौसम विभाग के मुताबिक 27 नवंबर को भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वहीं, तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले लगभग सभी इलाकों में बर्फबारी होने के भी आसार हैं। 22-23 और 27 को बारिश-बर्फबारी के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी दर्ज की जा सकती है।
इससे मैदान और पहाड़ के ज्यादातर क्षेत्रों में ठंड बढ़ जाएगी। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तापमान सामान्य के आसपास ही बना हुआ है। बारिश के बाद इसमें दो से तीन डिग्री तक की कमी आ सकती है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here