उत्तराखंड में पुलिस भर्ती की राह खुल गई है। उत्तराखंड में जल्द ही पुलिस विभाग के डेढ़ हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएंगी।


उत्तराखंड में पुलिस भर्ती का रास्ता देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। राज्य में पुलिस भर्ती शुरु होने वाली है। राज्य पुलिस के अलग अलग विभागों में 1521 पदों पर भर्ती होने वाली है। पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्रस्ताव भेज दिया है।

छह साल से नहीं हुई भर्ती

आपको बता दें कि उत्तराखंड में पुलिस विभाग में पिछले छह साल से सिपाहियों की भर्ती नहीं निकली है। इस बीच भर्ती की राह देख रहे युवाओं की उम्र बढ़ने लगी तो उन्होंने सोशल मीडिया पर और अन्य प्लेटफार्म्स पर भर्ती की उम्र बढ़ाने की मांग शुरु कर दी।

राजकुमार का इस्तीफा और इतिहास में सबसे कम विधायक संख्या पर पहुंची कांग्रेस

फिलहाल इस बीच खबर है कि मुख्यालय ने विभाग में कांस्टेबल संवर्ग के अंतर्गत सीधी भर्ती से जनपदीय पुलिस (पुरुष) के 785 पद, पीएसी आईआरबी के 291 और फायरमैन के 291 पदों पर भर्ती की तैयारी कर ली है। इसके साथ ही महिलाओं के लिए 133 पद अनुमन्य करते हुए कुल 445 पदों पर भर्ती होगी।

सीएम से की थी मुलाकात

कुल मिलाकर 1521 सिपाहियों की भर्ती के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। पिछले दिनों मुख्यमंत्री के साथ हुई मुख्यालय के अधिकारियों की बैठक में भी यह प्रमुख मुद्दा रहा था। इसमें भी सितंबर माह के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की बात कही गई थी।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube