हाईकोर्ट की लगातार फटकार के बाद और अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी के बाद आखिरकार सरकार को रोडवेज कर्मियों की सुध आई है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने रोडवेज कर्मियों के वेतन के लिए 34 करोड़ रुपए जारी किए हैं।


सीएम पुष्कर धामी cm pushkar singh dhami पिछले कई महीनों से बिना वेतन के काम कर रहे रोडवेज कर्मियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने उनकी सुध ले ली है। सरकार की ओर से रोडवेज कर्मियों के लिए 34 करोड़ का बजट जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड परिवहन निगम के कर्मचारियों के वेतन आदि के लिए 34 करोङ रूपए की राशि स्वीकृत की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हितों के प्रति संवेदनशील है। उनकी समस्त समस्याओं का समाधान करने के लिये राज्य सरकार तत्पर है।

रोडवेज को घाटा

गौरतलब है कि कोरोना के कारण बसों का संचालन न होने से परिवहन निगम को घाटा होने से उसके कर्मचारियों को वेतन भुगतान नहीं हो पर रहा था। 14 जुलाई को हुई कैबिनेट बैठक में इस पर व्यापक विचार विमर्श किया गया और परिवहन निगम के कर्मचारियों के वेतन इत्यादि विषय के संबंध में सहायता के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया था।

अरविंद केजरीवाल ने सुंदर लाल बहुगुणा के लिए मांगा भारत रत्न

इसी क्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड परिवहन निगम के कर्मचारियों के वेतन आदि के लिए 34 करोङ रूपए की राशि स्वीकृत की है।

गौरतलब है कि रोडवेज कर्मियों के वेतन भुगतान का मसला हाईकोर्ट तक पहुंच चुका है। हाईकोर्ट ने इस मसले पर सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने यहं तक कह दिया था कि वो अधिकारियों के वेतन रोक देगी


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube