कोविड-19 के खतरे को देखते हुए रेलवे ने ट्रेन से हरिद्वार आने वाले यात्रियों के लिए ट्रेैवल गाइडलाइन लागू कर दी है। इसमें यात्रियों को 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर निगेटिव (RTPCR negative) रिपोर्ट लानी होगी।


hridwar railway station

बिना रिपोर्ट के कोई भी यात्री यात्रा नहीं कर सकेगा। यात्रियों को दून स्मार्ट सिटी के वेबसाइट पर पंजीकरण भी कराना होगा। कांवड़ यात्रा स्थगित होने के बाद आईजी (अपराध एवं कानून व्यवस्था) की पिछले दिनों हुई इंटर स्टेट अधिकारियों बैठक के बाद रेलवे ने यह कदम उठाया है।

 

रविवार से सावन शुरू हो जाएगा। कांवड़ यात्री स्थगित है। बावजूद इसके ट्रेनों और निजी व सार्वजनिक परिवहन से यात्री कांवड़ लेने हरिद्वार आ रहे हैं। कांवड़ियों को हरिद्वार आने से रोकने के लिए बीते दिनों सीसीआर सभागार में इंटर स्टेट अधिकारियों की बैठक हुई थी।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में कोरोना के नए मरीज मिले, कोई मौत नहीं

लागू हुई ट्रैवल गाइडलाइन 

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा के मुताबिक बैठक के आए सुझावों के बाद रेलवे ने ट्रेनों से हरिद्वार आने वाले यात्रियों के लिए ट्रेवल गाइडलाइन लागू कर दी है। 25 जुलाई से छह अगस्त तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।

sero survey

इसमें ट्रेनों से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को कोविड आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के साथ वेबसाइट http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर पंजीकरण कराना होगा।

 

वरिष्ठ मंडल प्रबंधक के मुताबिक हरिद्वार आने वाले यात्रियों को एसएमएस और आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अलावा स्टेशनों पर अनाउंसमेंट कर कांवड़ यात्रा स्थगित होने की जानकारी भी दी जा रही है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube