Uttarakhand: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून स्थित ग्राफिक एरा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज द्वारा शुरू की गई स्पुतनिक वी (Sputnik vaccine in Dehradun) टीकाकरण सेवा का उद्घाटन किया। यह पहली बार है जब राज्य में स्पुतनिक वी कोविड-19 टीकाकरण सेवा शुरू की गई है।


dehradun sputinik vaccineमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान अच्छी गति से चल रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने दिसंबर तक राज्य में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा राज्य को केंद्र से पूरा सहयोग मिल रहा है। राज्य को इस महीने अब तक केंद्र से लगभग 17 लाख कोविड -19 टीके मिल चुके हैं”।

राज्य में टीकाकरण अभियान को पूरा करने के लिए धामी ने कहा कि राज्य के सुदूर इलाकों में टीकाकरण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। राज्य कोविड -19 की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं और संबंधित बुनियादी ढांचे को और बेहतर बनाने के प्रयास जारी हैं।

ये भी पढ़िए – Dehradun: राजपुर रोड पर स्पा सेंटर्स में चल रहा सेक्स रैकेट, 16 गिरफ्तार

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य में निरंतर आधार पर कोविड -19 टीकाकरण में तेजी लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि बागेश्वर जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा हो चुका है। वह ऐसा करने वाला राज्य का पहला जिला बन गया है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube