देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। राज्य में अधिकतर स्थानों पर बादल छाए हुए हैं जबकि पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है।


उत्तराखंड का मौसम weather update of uttarakhandउत्तराखंड में मौसम खराब बना हुआ है। बुधवार से मौसम में तब्दीली आई है। गुरुवार को पूरे दिन बादल छाए रहने के बाद अब आज शुक्रवार को भी मौसम खराब है।

शुक्रवार तड़के केदारनाथ, बदरीनाथ, यमुनोत्री धाम समेत कुमाऊं के भी उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। जिससे तापमान में गिरावट होने से ठंड में इजाफा हो गया है।

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, छह दिसंबर तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी होगी। शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। चार, पांच व छह दिसंबर को भी प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहेगा।

कांग्रेस का कुनबा बढ़ा, इस पूर्व लोकसभा प्रत्याशी ने थामा दामन तो तीर्थ पुरोहितों ने भी दिया सम्मान

पांच दिसंबर को गढ़वाल मंडल में कुछ जगहों पर बारिश व बर्फबारी होगी। लगातार बादल छाये रहने, बारिश, बर्फबारी के कारण राज्य के ज्यादातर इलाकों में ठंड में इजाफा होगा। विशेषकर सुबह-शाम मौसम में ठंडक बनी रहेगी।

मौसम विशेषज्ञों ने दिन के तापमान में कमी आने पर धूप के बावजूद ठंड बढ़ने की संभावना जताई है। प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में दो दिन मौसम खराब रहने के बाद ठंड काफी अधिक बढ़ गई है। ज्यादातर जगहों पर रात को पाला गिर रहा है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में कोहरा रहने से धूप देर से निकल रही है।

जहां तक बात की जाए राजधानी देहरादून की तो मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को छाए बादल शनिवार को छंट जाएंगे। शनिवार को दून वैली में अच्छी धूप निकलने की उम्मीद है। हालांकि पांच तारीख से फिर एक बार मौसम में बदलाव आएगा। रविवार को बारिश की संभावना है वहीं सोमवार को भी हल्की बारिश हो सकती है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube