उत्तराखंड सरकार ने हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया (Vandana Katariya) को 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है।


vandana katariyaउत्तराखंड सरकार राज्य की हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस बात की घोषणा की है। सीएम ने उम्मीद जताई है कि राज्य के खिलाड़ी इससे प्रेरित होंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि वंदना के प्रदर्शन पर समस्त उत्तराखंड के लोगों को गर्व है। सीएम ने कहा है कि टोक्यो ओलिंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन में उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया का शानदार योगदान रहा है।

जल्द आएगी खेल नीति

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि राज्य में एक नई और आकर्षक खेल नीति जल्द लागू की जाएगी। इससे राज्य के युवाओं में इंटरनेशन लेवल की प्रतिभा का विकास करने के लिए उचित आर्थिक मदद का प्रावधान किया जाएगा। सीएम ने उम्मीद जताई है कि राज्य में खेल नीति लागू होने से पूरे प्रदेश के कोने कोने से वंदना जैसी प्रतिभा निखर कर आएगी।

ये भी पढ़िए – Haldwani: स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट चला रहे थे बुआ – भतीजा, छापे में कई लड़कियां बरामद

वंदना कटारिया ने रचा इतिहास

टोक्यो ओलंपिक में गई भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य वंदना कटारिया ने इतिहास दर्ज किया है। वो ओलंपिक के किसी मैच में लगातार तीन गोल करने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं हैं। वंदना ने ये कमाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में किया था।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube