उत्तराखंड में मौसम का तल्ख होगा मिजाज, इस तारीख तक सताएगी गर्मी

251

उत्तराखंड में मौसम अगले दो दिनों तक खासा तल्ख नजर आ सकता है। मौसम विभाग ने 10 तारीख तक पारा चढ़ने का अनुमान जताया है।


summer season, high temperature उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में अगले दो दिन खासी गर्मी भरे हो सकते हैं। मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आने वाली नम हवाएं फिलहाल नहीं आ रहीं हैं। ऐसे में पर्वतीय इलाकों और मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिजाज गर्म होने वाला है। अगले दो दिनों के लिए लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार और बुधवार को राजधानी दून समेत मैदानी क्षेत्रों में जबरदस्त गर्मी पड़ने के आसार हैं। दो दिन तक तापमान 37 डिग्री रहने का अनुमान है। बृहस्पतिवार से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है, लेकिन फिलहाल अगले 48 घंटे गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं है।

अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम तापमान भी 26 डिग्री के आसपास रहेगा। ऐसे में लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि, मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पर्वतीय क्षेत्रों में बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना न के बराबर है।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में सड़क हादसा, खाई में शवों के साथ कराहती रही महिला

इन हालातों में मैदानी क्षेत्रों के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों को भी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। शुक्रवार के बाद अगले कई दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश की संभावना है।

10 से 13 होगी प्री मॉनसून बारिश

हालांकि दो दिनों की गर्मी के बाद राज्य के लोगों को खासी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की माने तो राज्य के अधिकतर इलाकों में 10 से 13 जून तक बारिश हो सकती है। इसे प्री मॉनसून बारिश माना जा रहा है। अत्यधिक गर्मी से बनने वाले वायुदाब की वजह से कई स्थानों पर अच्छी बारिश की भी उम्मीद है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube