उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल के स्थापना की तैयारियां तेज हो गईं हैं। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी इसके लिए जोर शोर से लगे हुए हैं।


anil baluni उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी के प्रयासों से उत्तराखंड में टाटा कैंसर अस्पताल की स्थापना चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ रही है। प्रमाणिक कार्यशैली में विश्वास करने वाले बलूनी उत्तराखंड को शीघ्र ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात देने वाले हैं। इस संबंध में गुरुवार को एटॉमिक एनर्जी के मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह के अध्यक्षता में नई दिल्ली में एक बैठक आयोजित हुई।

अधिकारियों के साथ बैठक 

टाटा कैंसर अस्पताल प्रबंधन तेजी से उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल की स्थापना के लिए कार्य कर रहा है। उनके अधिकारियों के दौरे जारी हैं। राज्य सरकार के साथ निरंतर उनका समन्वय चल रहा है। आज केंद्रीय परमाणु ऊर्जा मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ राजेंद्र अच्युत बड़वे, उपनिदेशक डॉ पंकज चतुर्वेदी, उत्तराखंड शासन के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी, चिकित्सा शिक्षा के महानिदेशक रविशंकर और उत्तराखंड कैंसर हॉस्पिटल के डॉक्टर पांडे उपस्थित थे।

ये भी पढ़िए – Dehradun: बारिश में भी डटे रहे डायट डीएलएड प्रशिक्षित, लगातार जारी है धरना

सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल में पूरे देश में हर क्षेत्र में नए आयाम जुड़े हैं। इससे उत्तराखंड भी अछूता नहीं है। गत 7 वर्षों में उत्तराखंड में आम जनता अपने आसपास बदलते हुए उत्तराखंड को और विकास की हर दृष्टि में बढ़ते उत्तराखंड को अनुभव कर कर रही है। सांसद बलूनी ने कहा कि वह निजी तौर पर जानते हैं कि भले ही कैंसर के क्षेत्र में विज्ञान में बहुत तरक्की कर ली है, अनेक रोगों पर विजय हासिल कर ली है, पर आज भी कैंसर समाज में मानसिक तनाव और भय की दृष्टि से देखा जाता है। ऐसे में राज्य में टाटा कैंसर इंस्टिट्यूट की स्थापना से हम राज्य की जनता को सस्ता और उच्च कोटि का प्रमाणिक उपचार तो देंगे ही, साथ ही समय पर जांच कराने से रोगी शीघ्र स्वस्थ भी हो सकेगा।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube