उत्तराखंड की खेल नीति को जल्द हरी झंडी मिलने की उम्मीद जगी है। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रयासों से काफी समय से अटकी उत्तराखंड की खेल नीति पर धरातल पर उतर सकती है।


सीएम पुष्कर धामी cm pushkar singh dhami

Uttarakhand Sports Policy Update

उत्तराखंड की खेल नीति जल्द अस्तित्व में आ सकती है। सीएम पुष्कर सिंह धामी खेल नीति को लेकर गंभीर हैं। यही वजह है कि पिछले काफी समय से फाइलों में बंद खेल नीति को लेकर एक बार फिर अफसरशाही सक्रिय हो गई है।

फाइलों में दबी

दरअसल उत्तराखंड खेल नीति को अक्तूबर वर्ष 2020 में इस शर्त के साथ कैबिनेट में लाया गया था कि बाद में वित्त की मंजूरी ले ली जाएगी, लेकिन वित्त विभाग की ओर से बजट को लेकर आपत्ति लगा दी गई। इसके बाद फाइल वहीं फंस गई।

ये भी पढ़िए – ‘तीलू रौतेली पुरस्कार की बंटी रेवड़ी’, अमर उजाला ने लगाई ये हेडिंग

अधिकारियों को निर्देश

हालांकि अब वंदना कटारिया के ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस फाइल को लेकर अधिकारियों से सवाल किए। इसके बाद पता चला कि खेल नीति फाइलों में फंसी है। अब सीएम ने अधिकारियों को खेल नीति जल्द से जल्द धरातल पर उतारने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने आश्वस्त किया है कि पैसों की कमी खेल नीति और खिलाड़ियों के आड़े नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री ने हाल ही में राज्य की हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के लिए सरकार की ओर से 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। सीएम ने वंदना से फोन पर बात भी की है। वंदना कटारियों को राज्य सरकार ने अपने ब्रांड एंबेस्डर के तौर पर चुना है। इस बार तीलू रौतेली पुरस्कार पाने वालों की लिस्ट में वंदना कटारिया का नाम भी शामिल है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube