“किसान बेहाल” यूपी सरकार के 4 साल बेमिसाल!

364

उत्तर प्रदेश। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार भले ही धरातल पर किसानों की समस्या का कोई हल नहीं निकाल पा रही है लेकिन उत्तर प्रदेश में मौजूदा सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर जश्न पूरे जोर-शोर से मनाया जा रहा है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गर्व है कि प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रदेश नंबर 1 पर है, आर्थिकी को पंख मिले हैं, विकास, सुरक्षा का माहौल बनाने में उत्तर प्रदेश अग्रणी राज्य है। सीएम योगी ने कई उपलब्धियां गिनाई यह दीगर बात है कि जनता उन्हें उपलब्धियां मानती भी है या नहीं; जनता को कितना फायदा पहुंचा है यह तो बस जनता ही बता सकती है लेकिन; सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी की तरफ से उपलब्धियों को गिनाने की कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी गई।

आपको बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि 4 वर्ष का कार्यकाल रिफॉर्म ,परफॉर्म और ट्रांसफार्म का रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में सम्मान का अब सकारात्मक माहौल बन गया है। इन 4 सालों से पहले यूपी के लोगों को देश से बाहर शक की निगाहों से देखा जाता था लेकिन अब यूपी के लोगों का सम्मान होता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन 4 वर्षों में प्रदेश को बीमारू प्रदेश से समर्थ प्रदेश बनाया है । कोई भी फील्ड अछूता नहीं है जिसमें विकास ना हुआ हो।

उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष के कार्यकाल को पूरे किए जाने के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोल्डन कार्ड दिए । बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और कई मंत्री इन कार्यक्रमों में मौजूद रहे। अवध शिल्पग्राम में सीएम योगी ने पेंशन योजना के प्रमाण पत्र बांटे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में 2017 में प्रदेश 23 वां स्थान था लेकिन अब देश में प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश का स्थान नंबर 1 तक पहुंचाया है। लोक कल्याण संकल्प पत्र को ‘गीता’ मानकर अक्षरशः पालन किया गया है। आपको बता दें 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में सभी 75 जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के 4 साल पूरे होने पर बीजेपी की तरफ से जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी, रवि किशन समेत कई दिग्गज नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहुत बधाई दी है। यह अलग बात है कि धरातल पर घोषणापत्र के वादों का सच क्या है! यह भी अलग बात है कि पुरानी योजनाओं को नए तमगे पहनाकर उन्हें प्रचारित प्रसारित किया गया, लेकिन अंततोगत्वा सच तो यही है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सफलतापूर्वक अपने 4 साल पूरे कर लिए हैं।